× sarakari result notifications web portal
job rojgar job notification portal

Goverment Education Sarkari Result Age Calculator Blog New
Login

Android App

05 November 2021

यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना : यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना में आवेदन शुरू, हर महीने मिलेंगे 1500 रुपये | UP Berojgari Bhatta Yojana


sarkari-yojana/यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना : यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना में आवेदन शुरू, हर महीने मिलेंगे 1500 रुपये | UP Berojgari Bhatta Yojana by Editorial Team

(UP Berojgari Bhatta Yojana : Application starts in UP Unemployment Allowance Scheme, you will get 1500 rupees every month)

यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना पंजीकरण: उत्तर प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए आवेदन आमंत्रित कर रही है। सभी शिक्षित युवा जो नौकरी की तलाश में हैं और वर्तमान में बेरोजगार हैं, इस यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। राज्य सरकार 1,000 से रु. 1500 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा। उत्तर प्रदेश के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक रोजगार संगम वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


सरकारी और निजी क्षेत्र में नौकरी से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए सभी जिलों के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना के रोजगार विभाग के साथ www.sewayojan.up.nic.in ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा।

उत्तर प्रदेश सरकार यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को 1500 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहे बेरोजगार उम्मीदवार इस पैसे का उपयोग अपने कौशल को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। पंजीकरण के लिए लाइनें खुली हैं और उम्मीदवार अब ऑनलाइन (यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना) पंजीकरण कर सकते हैं।

यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना 2021 ऑनलाइन पंजीकरण / आवेदन पत्र

  • उत्तर प्रदेश में रोजगार विभाग के आधिकारिक पोर्टल पर यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना को पंजीकृत करने की पूरी प्रक्रिया नीचे निर्दिष्ट है (यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना): –
  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://sewayojan.up.nic.in/ पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर मेन मेन्यू “नया खाता” में मौजूद लिंक पर क्लिक करें या सीधे http://sewayojan.up.nic.in पर क्लिक करें।
  • बाद में यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म 2021 खुल जाएगा!
  • तदनुसार, उम्मीदवारों को एक ओटीपी के माध्यम से अपना मोबाइल नंबर सत्यापित करना होगा और अपनी पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

उत्तर प्रदेश के अगले उम्मीदवार Login लिंक के माध्यम से लॉग इन कर सकते हैं और अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर विभिन्न नौकरियों के अपडेट प्राप्त करने के लिए अपनी प्रोफ़ाइल की जांच कर सकते हैं (यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना) . बाद में, उम्मीदवार यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं और अपना प्रोफाइल पूरा कर सकते हैं।

यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना ऑनलाइन आवेदन पत्र को पूरी तरह से भरने और प्रोफाइल को पूरा करने पर, इसे संबंधित अधिकारियों को अनुमोदन के लिए अग्रेषित करने के लिए "सबमिट बटन पर क्लिक करें। साथ ही, उत्तर प्रदेश के उम्मीदवार यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए आवेदन करने के लिए भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले सकते हैं और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए रख सकते हैं।

यूपी बेरोजगारी भत्ता 2021 के लिए पात्रता मानदंड

ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए उम्मीदवार को निम्नलिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा: -
  • उम्मीदवार उत्तर प्रदेश का स्थायी निवासी होना चाहिए।
  • उम्मीदवारों को कम से कम 10 वीं कक्षा (हाई स्कूल) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • उम्मीदवार को वर्तमान में बेरोजगार होना चाहिए यानी वह किसी भी निजी या सरकारी नौकरी में काम नहीं कर रहा हो।
  • साथ ही, सभी आवेदकों की आयु 21-35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • सभी स्रोतों से उम्मीदवारों की कुल पारिवारिक आय  3 लाख प्रति वर्ष रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • यह उत्तर प्रदेश बेरोजगारी भत्ता योजना उत्तर प्रदेश सरकार का पंजीकरण बेरोजगारी भत्ता प्रदान कर रहा है! उत्तर प्रदेश सरकार की इस योजना में सभी शिक्षित बेरोजगार उम्मीदवारों को रु. 1000 से रु. 1500 की आर्थिक सहायता मिलेगी।

योग्य उम्मीदवारों को यह बेरोजगारी भत्ता हर महीने सीमित अवधि के लिए मिलेगा। रोजगार मिलने पर उ0प्र0 बेरोजगारी भत्ता योजना का लाभ अभ्यर्थियों को नहीं दिया जायेगा। बेरोजगारी भत्ता का लाभ केवल उत्तर प्रदेश के निवासी युवा ही उठा सकते हैं।

बेरोजगारी भत्ता योजना (Unemployment Allowance Scheme)

उत्तर प्रदेश सरकार। यह सुनिश्चित करना चाहता है कि कोई भी शिक्षित युवा बेकार और बिना नौकरी के न रहे। इसके लिए (यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना) उद्देश्य, यूपी सरकार। ऑनलाइन मोड के माध्यम से यूपी में रोजगार मेलों की पूरी सूची प्रदान करना। इच्छुक उम्मीदवार चयनित स्थान पर चयनित तिथि पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं और उपस्थित हो सकते हैं। ये युवा यूपी बेरोजगारी भत्ता योजना से भी जुड़ सकते हैं।

226

YOU MAY LIKE THESE POSTS

Question And Answers